Welcome to our Amazed Films Website Hello guyz!Here most amazing artical,bollywood news,songs lyrics and short movie are there....

Friday 26 May 2023

Gimbal video shoot


 













गिम्बल वीडियो शूट करने के लिए एक गिम्बल उपकरण का उपयोग किया जाता है। गिम्बल एक स्टेबिलाइजेशन सिस्टम है जो आपकी कैमरे को बिना कंपन के स्थिर रखने में मदद करता है और सुनिश्चित करता है कि शूटिंग के दौरान तांत्रिक पलटन और हिलावट का कमी होती है। यह वीडियो और फ़ोटोग्राफी में उच्च गुणवत्ता और सुव्यवस्थित दृश्य के लिए इस्तेमाल किया जाता है।


गिम्बल को वीडियो शूट करने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करें:


1. गिम्बल उपकरण की तैयारी: अपने गिम्बल को वीडियो शूट करने से पहले उचित तरीके से तैयार करें। यह आमतौर पर बैटरी चार्ज करने या उपकरण को समय-समय पर सेट करने को शामिल करता है।


2. कैमरा माउंट करें: अपनी वीडियो कैमरा को गिम्बल पर माउंट करें। यह आपकी कैमरे को स्थिर रखने और उसे गिम्बल सिस्टम के साथ इंटरफ़ेस करने में मदद करेगा।


3. गिम्बल का बैलेंसिंग: अपने गिम्बल को बैलेंस करें। यह उपकरण का महत्वपूर्ण हिस्सा है क्योंकि यह सुनिश्चित करेगा कि कैमरा स्थिर रहता है और आपको स्थानांतरण के दौरान बलांस नहीं खोना पड़ता है।


4. कैमरा सेटिंग्स: अपनी वीडियो कैमरे की सेटिंग्स को सही करें। यह शामिल करता है शूटिंग मोड, शटर स्पीड, आपरेचर और व्हाइट बैलेंस जैसे पैरामीटर्स को समायोजित करना।


5. गिम्बल के गतिशीलता सेटिंग्स: अपने गिम्बल के गतिशीलता सेटिंग्स को निर्धारित करें। यह आपके शूट करने के स्टाइल और आवश्यकताओं के आधार पर होगा, जैसे कि कैमरा के रोल, पैच, और यॉ एक्सिस व्यवस्था को सेट करना।


6. वीडियो की कद्रबद्धता: वीडियो की कद्रबद्धता सेट करें, जैसे 30 फ्रेम्स प्रति सेकंड (FPS) या 60 FPS। यह आपके वीडियो की चाल, सुविधाओं और इंटेंडिड उपयोग के आधार पर चुना जा सकता है।


No comments:

Post a Comment

friends leave a comment beacuse your comment encourage me...